jio me free internet kaise chalaye/JIO में फ्री इंटरनेट कैसे चलाए

नमस्कार दोस्तों ! क्या आप अपने 4G JIO sim से फ्री इंटरनेट चलना चाहते हे , में इस आर्टिकल में आपको jio sim में फ्री इंटरनेट चलने का तरीका बताऊंगा , यह ट्रिक यूज़ करके आप jio 4G इंटरनेट का आनंद फ्री में ले सकते हे , जबसे jio ने अपने सभी डाटा प्लान की कीमत बढ़ाई हे तब से हर कोई फ्री में इंटरनेट चलना चाहता हे। – jio me free internet kaise chalaye

अब आप jio में 399 का रिचार्ज करके 84 दिनों तक 1.5 GB/day 4G इंटरनेट का मजा ले सकते हे लेकिन क्या अपने सोचा हे यह सब आपको फ्री में मिल जाये तो कैसा रहेगा।  तो चलिए जानते हे की jio sim से फ्री में इंटरनेट कैसे चलते हे।

399 का रिचार्ज कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं हे महंगाई में बहुत से लोग jio का प्लान नहीं ले पाते हे , उन्हें अब निराश होने की जरुरत नहीं हे क्योंक उनके लिए में एक ऐसी मैजिक tricks लेकर आया हूँ जिस से अब आप jio 4G फ़ोन से फ्री में इंटरनेट का लाभ उठा सकते हे और यह ट्रिक 100 % काम करती हे।

jio phone me caller tune kaise set kare

Jio Phone me Song Download kaise kare

jio me free internet kaise chalaye

Jio Sim Me Bina Recharge Ke Free Internet Kaise Chalaye

अगर आप jio sim से free इंटरनेट चलना चाहते हे तो आपको ऑनलाइन बहुत सारी टिप्स और ट्रिक मिल जाएगी लेकिन में आपको सिर्फ दो trick बताने जा रहा हूँ जिस से आप फ्री में jio 4g इंटरनेट डाटा का मजा ले सकते हे।

jio sim access point names and proxy settings

step 1. सबसे पहले यह सुनिश्चित करले की आपके मौजूदा jio sim में किसी भी प्रकार का इंटरनेट data या रिचार्ज प्लान एक्टिवेट ना हो। मतलब jio सिम में कोई भी प्लान चालू नहीं हो, क्योकि हो सकता हे इस प्रक्रया में आपका बैलेंस या डाटा कट जाये।

step 2. अब आपको अपने 4G एंड्राइड मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा और sim card सेटिंग में जाना होगा, फिर  access point name ऑप्शन में जाना होगा। हो सकता हे आपके मोबाइल में access point names setting ऑप्शन कहीं और दिया गया हो लेकिन आपको access point names में जाना हे

setting > sim card and mobile data > jio sim > access point names

step 3. अब आपको ⊕ (plus) के निशान पर क्लिक करके अपनी नयी access pont names setting ऐड करनी होगी।  जैसा निचे बताया गया हे वही सेटिंग आपको एड करनी होगी।

  • name > any name
  • APN > jionet
  • proxy > not set
  • port > not set
  • username > not set
  • password > not set
  • server > www.google.com
  • mmsc > not set
  • mms  proxy > not set
  • mms port > not set
  • mcc > 405
  • mnc > [857, 863,  874] कोई भी एक
  • authentication type > not set
  • apn type > default
  • apn protocol > IPv4/IPv6 कोई एक
  • apn roaming protocol > IPv4

step 4. यह सभी access pont setting करने के बाद save बटन पर क्लिक करे और जो अपने नया apn create किया हे उसे सेलेक्ट करे और free jio internet का मजा लें।

Droid VPN App

step 1. jio की 4g sim से फ्री में इंटरनेट चलाने के लिए आप यह ट्रिक भी इस्तेमाल कर सकते हे इस में पहले आपको google प्ले स्टोर से  Droid VPN App को अपने स्मार्ट  4G मोबाइल में इनस्टॉल करना हे।

step 2. अब आपको Droid VPN App को ओपन कर लेना हे , फिर लॉगिन करने के लिए अपना अकाउंट बनाना होगा।  अकॉउंट बनाने के लिए आपको अपना jio मोबाइल नंबर और ईमेल id दर्ज करनी हे।

Droid VPN App free jio data

step 3. लॉगिन होने के बाद setting ऑप्शन में जाये , और UDP connection setting में जाये manu > setting > udp connection settings  अब यहां आपको LOCAL UDP PORT और REMOTE UDP PORT ऑप्शन में यह नंबर दर्ज करना हे।

Droid VPN App free jio data

step 4.  अब आपको UDP Setting में दो Options दिखेगे Local UDP Port और Remote UDP Port जिसमे आपको Value भरनी है, Local UDP Port में आप 55957 और रिमोट पोर्ट में 44186 भरिये [75733/44186/43069/66091- कोई भी एक]

step 5. UDP Setting में ही आपको UDP Connection पर जाना है और आपको UDP Mode 1 Select करना है , अब सारी सेटिंग्स को सेव करले और होम पेज पर आजाये /.

step 5. अब Droid VPN App के होम पेज पर जाये , यहां आपको बहुत सारे फ्री सर्वर दिखाई देंगे। किसी भी एक सर्वर को चुने

Free Server को चुनने के बाद आप Start के बटन को दबाइए. Start के बटन को दबाने के कुछ देर बाद ही आपका फोन इस आप के Free Server से जुड़ जायेगा और आपका jio sim में इंटरनेट बिलकुल फ्री चलेगा।

READ MORE ARTICLES

Jio Phone me Video Download kaise kare

JIO ka Data Balance kaise check kare

2 thoughts on “jio me free internet kaise chalaye”

Leave a Comment