kiss kaise kare?/kiss करने का सही तरीका जाने

kiss kaise kare?/kiss करने का सही तरीका जाने

kiss करना प्यार का इजहार करने का एक संकेत होता हे। जब दो प्यार करने वाले अपने प्यार का इजहार करते हे तो एक दूसरे को kiss करते हे , चुम्बन को अंग्रेजी में kiss कहा जाता हे एक प्यार भरा चुम्बन कुछ अल्प समय के लिए भी हो सकता हे और लम्बे समय तक भी हो सकता हे । एक लॉन्ग kiss आपके रिश्ते को और भी गहरा करता हे। इस लेख में, में आपको kiss कैसे करे kiss करने का सही तरीका क्या हे इसकी जानकारी दूंगा ।

ladki se baat karne ke 10 topic jaane

kiss करना आपकी रूचि पर निर्भर करता हे जब की आप नहीं चाहते हे की कोई आपको बिना वजह kiss करे तो यह नाजायज होगा बिना वजह किसी को kissकरने से बचे और बिना किसी की अनुमति के kiss ना करे ।

जब आप अपने पार्टनर को kiss कर सकते हे तो kiss करना प्यार का इजहार करने का एक संकेत हे। kiss कोमल होंठो पर और शरीर के किसी भी हिस्से पर किया जा सकता हे, यह आपके और आपके पार्टनर की रूचि की बात हे। वैसे आम तौर पर kiss चेहरे पर किया जाता हे। चेहरे पर आप होंठो पर गालों पर नाक पर या फिर ठुड्डी पर भी kiss कर सकते हे।

kiss kaise kare?/kiss करने का सही तरीका जाने

kiss करते समय आपका पार्टनर पूरी तरहे से इसके लिए तैयार होना चाहिए , अपने होंठो को अपने पार्टनर के होंठो के करीब लाएं और एक लम्बी साँस लेते हुए kiss करे और उनके लबों की कोमलता को महसूस करें एक लम्बी अवधि के लिए kiss को जारी रखें, यह आपके पार्टनर को सुखद एहसास कराएगा ।

भाभी को पटाने के 10 जबरदस्त तरीके जाने

kiss के प्रकार

kissबहुत प्रकार से किया जाता हे और इन सभी के नाम हे , kiss चुम्बन को कहा जाता हे समाज में चुम्बन को अलग  अलग प्रकार से किया जाता हे इसमें फ्रेंच kiss बहुत मशहूर हे, kiss करने का तरीका हर किसी का अलग होता हे । आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए एक ही तरीके से kiss करने की बजाये हर बार अलग तरीके से kiss करना चाहिए और kiss के दूसरे तरीको को भी अपनाना चाहिए ।

वैसे तो kiss आमतौर पर होंठों पर किया जाता हे जिसमे फ्रेंच kiss करना काफी मशहूर हे । जिसमे अपने पार्टनर  के माउथ में माउथ लगाकर अपनी जीभ एक दूसरे के मुँह में स्पर्श करते हुए kiss करना होता हे । चलिए जानते हे kiss कौन कौन से प्रकार से किया जाता हे ।

1. फ्रेंच kiss

एक फ्रेंच kiss वह चुम्बन हे जिसमे एक दूसरे को लिप्स  टू लिप्स kiss किया जाता हे लेकिन इसमें खास बात यह हे की इसमें प्रतिभागी एक दूसरे के मुँह से  मुँह मिलकर अपनी जीभ को स्पर्श करते हे । जीभ का इस kiss में विशेष महत्व हे जोकि प्रतिभागी की कामुकता को बढ़ा देता हे फ्रेंच kiss एक कामुक kiss हे ।

फ्रेंच kiss
फ्रेंच kiss

2. लिप kiss 

लिप टू लिप kiss करना लिप kiss कहलाता इस तरह से kiss करने पर पार्टनर की होंटो को अपने होंटो से बड़ी कोमलता से चूमा जाता हे फ्रेंच kiss के विपरीत यह थोड़ा जेंटल होता हे । लिप kiss प्यार में किया जाने वाला सबसे लोकप्रिय kiss में से एक हे ।

लिप kiss
लिप kiss

3. फोरहेड kiss

चेहरे पर kissकरने के लिए आप अपने पार्टनर के चेहरे  ऊपरी  फोरहेड पर kissकर सकते हे माथे पर चूमना एक सामान्य बात हे यह kiss सिर्फ गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के आलावा भी कोई कर सकता हे माँ अपने बच्चे हो , या भाई अपनी बहन हो माथे पर चुम सकता हे यहkiss प्यार दर्शाने का सबसे अच्छा kissयानि चुम्बन हे ।

लड़की से दोस्ती करने के 10 आसान तरीके जाने

फोरहेड kiss
फोरहेड kiss

4. चीक kiss

चीक kiss
चीक kiss

चेहरे पर kissकरने के लिए एक जहग और हे वो हे गालों पर kiss करना इस kiss का एक अलग महत्व हे इसमें कोई भी अपना प्यार दिखने के लिए  गालों पर kiss कर सकता हे चीक पर चुम्बन एक पारम्परिक तरीका हे kiss करने का

लड़की को इम्प्रेस करने के 10 तरीके

5. एअरलोबे kiss

अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आपको हर तरीके के kiss को अपनाना चाहिए एअरलोबे यानि  कानो पर किया जाने वाला kiss यह भी एक कामुक kiss हे जिसमे लड़की या लड़का आपस में एक दूसरे के कानो को चूमते हे और इस दौरान बहुत गुदगुदी का एहसास होता हे जो आपको सुख की चरम सिमा पर ले जाता हे ।

6. हैंड kiss

यह एक अभिवादन kiss हे जिसमे लड़का किसी लड़की के हाथ को चूमता हे । न सिर्फ लड़की लड़का बल्कि एक अभिवादन के तोर पर भी पुरुष किसी स्त्री का अभिवादन इस तरह हाथ पर kiss कर के कर सकता हे यह एक शिष्टाचार भरा चुम्बन हे जोकि वेस्टर्न कंट्री में  किस किया जाता हे ।

हैंड kiss
हैंड kiss

7. स्पिडरमैन kiss

इस kiss को करते समय दोनों के चेहरे एक दूसरे के विपरीत दिशा में होते हे एक की ठुड्डी दूसरे हे माथे की तरफ होती हे । इस kiss को करने में बढ़ा मजा आता हे आपको एक बार यह जरूर इस्तेमाल करना चाहिए अपने पार्टनर को एक और सुखद एहसास करने हे किये स्पाइडर मन kiss जरूर करे

kiss kaise kare?/kiss करने का सही तरीका जाने

8. वैम्पायर kiss

अपने देखा होगा वैम्पायर अपना शिकार कैसे करते हे और उनका खून कैसे पीते हे अक्सर हॉलीवुड फिल्मो में दिखाया जाता हे कैसे वैम्पायर गले में दांतो से काट कर खून पीते हे । इस kiss में भी पार्टनर के गले पर कोमलता से kiss किया जाता हे आप शरारत के तोर पर दांतो से काट सकते हे । kiss करना हे ताकि पार्टनर खुश हो जाये ।

वैम्पायर kiss
वैम्पायर kiss

first time kiss kaise kare

पहला kiss हर किसी की जिंदगी का यादगार पल होता हे और वो इस kiss को कभी भूल नहीं पता हे । अपने पहले kiss को यादगार बनाने के लिए आपको कुछ बातो का खास ख्याल रखना होगा । किसी को kiss करने से पहले इन बातो का ध्यान जरूर रखे ।

  • अपने पार्टनर को kiss करने के लिए पहले तयार करे उसे राजी करे kiss करने के लिए
  • डेट पर लेजाना एक अच्छी शुरुआत हो सकती हे एक ऐसे स्थान की तलाश करे जोकि एकांत में हो और कोई आपको डिस्टर्ब करने वाला नहीं हो क्योंकि आपका पार्टनर मूड में आएगा अभी kiss का आनंद मिलेगा ।
  • जल्दीबाजी बिलकुल नहीं करे सहज रहे और वक़्त दे अपने पार्टनर को kiss करने की जल्दी बाजी में आप kiss का मजा खराब कर सकते हे
  • पहले पास आने की कोशिश करे और अपने पार्टनर से अपनी kiss करने की इच्छा जाहिर करे और उसे मनाये पहले हो सकता हे की वो मन करे लेकिन मूड में लाना आपके हाथ में हे जबरदस्ती न करे
  • कुछ माउथ फ्रेशनर अपने पास रखे और kiss करने से पहले खाले मुँह से बदबू नहीं आनी चाहिए नहीं तो आपका पार्टनर आपसे दूर भागने लगेगा और kiss में रूचि नहीं लेगा
  • kiss हो रहा हे तो उसे जारी रखे कुछ देर तक क्योंकि एक लम्बी kiss आपके पार्टनर को मदहोश कर देगी प्यार और एहसास और गहरा हो जायेगा इस किये पहली kiss लम्बी होनी चाहिए ।

kiss करने के 5 फायदे

kiss करने से न केवल मानसिक ख़ुशी मिलती हे बल्कि शारीरिक सुख भी मिलता हे एक रिसर्च के मुताबिक kiss करने पर हैप्पी हार्मोन्स बॉडी में स्त्रावित होते हे जोकि हमें स्वस्थ रखते हे । निचे में आपको kiss करने के फायदे के बारे में बताऊंगा ।

  1. स्ट्रेस-एन्जाइटी से राहत – जब kiss किया जाता हे तो कई हद तक हमारा तनाव कम होता हे जो हमें स्ट्रेस-एन्जाइटी से राहत दिलाने में हेल्प करता हे ।
  2. ऑक्सीटोसिन –  हार्मोन्स रिश्तो को गहरा करता हे यह तब रिलीज होता हे जब आप किसी के बहुत नजदीक आते हे kiss करने पर  यह हार्मोन रिलीज होता हे  यह हार्मोन्स आपके लॉन्ग टर्म रिश्तो के लिए फायदेमंद होते हे ।
  3. कैलोरी बर्न – एक स्टडी के मुताबिक kiss करने पर आप 2 से लेकर 26 कैलोरी तक घटा सकते हे kiss करते टाइम आप का ब्लड प्रेशर और हार्ट बिट दोनों तेज हो जाता हे जोकि कैलोरी कम करने में काम करते हे ।
  4. ब्लड प्रेशर- किस हमारे हार्ट रेट को बढ़ाकर रक्त वाहिकाओं को डाइलेट करती है. रक्त वाहिकाओं के …
  5. सफेद और चमकदार दांतों के लिए – kiss करने से पहले आप अपने माउथ को फ्रेश रखने के लिए जो कदम उठाते हे वो आपके दांतो और मुँह के लिए फायदेमंद हे । kiss करने के दौरान मुख में बनाने वाली लार आपके हाजमे और दांतो के लिए बहुत अच्छी होती हे ।

 kiss करते वक़्त किन बातो का ध्यान रखे

  • kissकरते वक़्त अपने पार्टनर से जबरदस्ती नहीं करे पहले उसे पूरा मूड में आने दे फिर kiss करे ।
  • kiss करेने से पहले अपने माउथ को स्वछ करले मुँह से बदबू नहीं आनी चाहिए । इसके लिए आप पहले कुछ माउथ फ्रेशनर खाले
  • kiss करते टाइम जल्दीबाजी न करे पहले खुद सहज हो और अपने पार्टनर को भी कम्फर्ट होने दे ।
  • kiss करने के बाद टाइम का ध्यान रखे kiss हमेशा लम्बी होनी चाहिए एक लम्बी kiss का आनंद को महसूस करे और अपने पार्टनर की रूचि बढ़ाये kiss करने के प्रति
  • यदि आप लेडिस हे तो लिपस्टिक का इस्तेमाल करे अपने होंटो को और नरम करने पर ध्यान दे प
  • पुरुष को क्लीन शेव करके होंटो पर वेसलीन या कुछ नरम लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए ।
  • साँस की बदबू और मुँह की सफाई पर विशेष ध्यान दे ।

READ MORE

प्यार कैसे करते है

love letter kaise likhe

1 thought on “kiss kaise kare?/kiss करने का सही तरीका जाने”

Leave a Comment