prega news kaise use kare

prega news kaise use kare : – prega news एक होम प्रेगनेंसी टेस्ट किट है। इस सरल किट का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया जाता है कि महिला गर्भवती है या नहीं। prega news प्रेगनेंसी टेस्ट किट लगभग सभी चिकित्सा केन्द्रो  और मेडिकल स्टोरों में व्यावसायिक रूप से बेची जाती है।

यह विभिन्न ऑनलाइन पोर्टलों पर खरीद के लिए आसानी से उपलब्ध है। गर्भावस्था के दौरान महिला के मूत्र में एचसीजी (मानव कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन) तत्व का पता लगाने के लिए इसका उपयोग घर पर किया जा सकता है। – prega news kaise use kare

prega news kaise use kare

pregnant kaise hote hai

gora bachcha kaise hota hai

prega news के उपयोग और लाभ

prega news का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया जाता है कि कोई महिला गर्भवती है या नहीं। यह एक सरल और गैर-इनवेसिव परीक्षण है, जिसका उपयोग किसी भी महिला द्वारा गर्भावस्था का जल्दी पता लगाने के लिए किया जा सकता है। – prega news kaise use kare

Prega News Price in India

Prega News Price
Prega News (1 Kit) 50 INR
Prega News Advanced (1 Kit) 50 INR

Prega News का उपयोग कैसे करें

Prega News के एक पैक के अंदर, एक टेस्ट स्ट्रिप, एक ड्रॉपर और सिलिका ग्रैन्यूल हैं, प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट का उपयोग करने के लिए, निम्नलिखित कदम उठाने की आवश्यकता है।

एक सूखे और साफ कंटेनर में सुबह मूत्र की कुछ बुँदे इकट्ठा करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह दूषित नहीं है। ध्यान रहे की सुबहे के मूत्र के सेम्पल से टेस्ट करने पर टेस्ट परिणाम बेहतर और विश्वसनीय आते हे।  अब लिए गए मूत्र में से कुछ बुँदे को निकालने के लिए दिए गए ड्रॉपर का उपयोग करें और नमूने की तीन बूंदों को प्रीजीन टेस्ट स्ट्रिप के नमूने में डालें।

प्रीगा न्यूज़ गर्भावस्था परीक्षण से परिणाम प्राप्त करने के लिए 5 मिनट तक प्रतीक्षा करें।

  1. यदि आपको टी पर एक गुलाबी रंग की एक लाइन दिखाई दे रही हे तो आप प्रेग्नेंट नहीं हे। इस मामले में पुष्टि के लिए अपने अगले  पीरियड का इंतजार करे या 7 दिन बाद एक बार और जाँच करे।
  2. यदि आपको टी पर गुलाबी रंग की दो लाइन दिखाई दे रही हे तो आप प्रेग्नेंट हे। इस मामले में और अधिक पुष्टि के लिए आप अपने अगले पीरियड के आने का इंतजार करे या चिकित्सा सलाहकार से मिले
  3. यदि आप एक और नकारात्मक परिणाम प्राप्त करते हैं: यदि आपकी अवधि अभी भी शुरू नहीं हुई है, तो हम आपको अपने स्वास्थ्य सेवा पेशेवर को कॉल करने की सलाह देते हैं।
  4. यदि आपको टी पर हल्की गुलाबी रेखा मिलती है: इसका मतलब है कि गर्भावस्था हार्मोन (एचसीजी) आवश्यक मात्रा में नहीं है। इस मामले में, आपको सुबह के मूत्र के साथ फिर से टेस्ट करना  चाहिए।

Prega News से प्रेग्नेंसी कब टेस्ट करे

आदर्श रूप से आपको मिस मासिक धर्म चक्र के 2-3 दिन बाद गर्भावस्था का परीक्षण करना चाहिए। हालांकि, अगर आप पीरियड्स मिस होने तक इंतजार नहीं करना चाहती हैं, तो असुरक्षित यौन संबंध बनाने के दो हफ्ते बाद टेस्ट ले सकती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अंडे के सफल होने के बाद, आपके शरीर को एचसीजी के पता लगाने योग्य स्तर को विकसित करने के लिए 1-2 सप्ताह की आवश्यकता होती है।

READ MORE ARTICLES

bachcha kaise hota hai

shighrapatan ka ilaj

Leave a Comment

error: Content is protected !!